डाइट देहलां में खंड स्तरीय सामुदायिक सहभागिता जागरूकता शिविर आयोजित

 जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान देहलां में खंड स्तरीय सामुदायिक सहभागिता जागरूकता शिविर एवं वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह पूर्व विधायक सतपाल सिंह रायजादा की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। कार्यक्रम में शिक्षा खंड ऊना के सभी विद्यालयों के मुखिया, एसएमसी अध्यक्ष, पंचायत प्रतिनिधि, बीआरसीसी, जेई, डीएलएड एवं डाइट स्टाफ सहित लगभग 450 प्रतिभागियों ने भाग लिया। कार्यक्रम में शामिल प्रतिभागियों को स्कूलों में गुणात्मक शिक्षा एवं विद्यार्थियों की सुरक्षा के प्रति एसएमसी सदस्यों के दायित्वों बारे जागरूक किया गया।
इस मौके पर डाइट देहलां प्रधानाचार्य एवं जिला परियोजना अधिकारी राकेश अरोड़ा ने डाइट में चल रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। इसके अतिरिक्त प्रधानाचार्य ने डाइट में प्रशिक्षुओं की संख्या 25 से 50 करने और डाइट में चल रहे खाली पदों को भरने की मांग पूर्व विधायक सतपाल सिंह रायजादा के समक्ष रखी।
पूर्व विधायक सतपाल सिंह रायजादा ने डाइट देहलां द्वारा रखी गई मांगों को सरकार के समक्ष रखने का आश्वासन दिया। उन्होंने गुणात्मक शिक्षा एवं विद्यार्थियों की सुरक्षा के प्रति सभी अध्यापकों एवं एसएमसी सदस्यों को जिम्मेदारी से काम करने का आग्रह किया। इस मौके पर  उन्होंने सुखआश्रय योजना एवं बजट में स्कूूलों में 40 हज़ार डेस्कों की व्यवस्था करने के लिए प्रदेश सरकार का धन्यावाद भी किया।
इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।
Author: admin