जेपी आईटीआई समीरपुर में बताया मतदान का महत्व

भोरंज 20 मार्च। भारत निर्वाचन आयोग के मतदाता जागरुकता कार्यक्रम ‘स्वीप’ यानि व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी के तहत बुधवार को जेपी औद्योगिकी प्रशिक्षण संस्थान समीरपुर में एक जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। एसडीएम एवं 36-भोरंज विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी संजय कुमार की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में आईटीआई प्रशिक्षुओं को मतदाता पंजीकरण प्रक्रिया, आदर्श आचार संहिता, मतदान के महत्व और निर्वाचन प्रक्रिया के बारे मंे विस्तृत जानकारी दी गई।
प्रशिक्षुओं को संबोधित करते हुए एसडीएम ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने ‘चुनाव का पर्व, देश का गर्व’ का नारा दिया है। उन्होंने कहा कि सभी मतदाताओं को लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए तथा अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए।
कार्यक्रम में जेपी आईटीआई के प्रबंधक अनंत दुबे, डॉ. प्रधानाचार्य एसएन झरोलिया, ग्रुप इंस्पेक्टर सुरेश सिंह, स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी एवं सीनियर सेकेंडरी स्कूल बधाणी के प्रधानाचार्य अनिल डोगरा, निर्वाचन कानूनगो टिंकल ठाकुर, बूथ लेवल अधिकारी प्रवीण कुमार, सरोज कुमारी, राजकुमार, ज्योति और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *